KMSpico 10.2.0 आधिकारिक एक्टिवेटर डाउनलोड करें [2024]

KMSpico 10.2.0 आधिकारिक एक्टिवेटर डाउनलोड करें [2024]

विंडोज 10 को अपग्रेड या इंस्टॉल करते समय अधिकांश उपयोगकर्ताओं को बाद में लाइसेंसिंग समस्या का सामना करना पड़ता है।

यह पायरेटेड प्रतिलिपि के उपयोग, या लाइसेंस की समाप्ति के बारे में चेतावनी और वैयक्तिकरण अनुभाग तक पहुंच की अनुपस्थिति, और अतिरिक्त ओएस सेटिंग्स (पृष्ठभूमि को बदलने या लागू करने का कोई तरीका नहीं है) के बारे में निरंतर अधिसूचना में व्यक्त किया गया है एक विषयवस्तु)। निचले दाएं कोने में स्क्रीन पर एक शिलालेख (वॉटरमार्क) भी दिखाई देता है:

गैर-सक्रिय Office प्रोग्राम कम कार्यक्षमता मोड में चलेंगे, जिसका अर्थ है कि वे केवल दर्शकों के रूप में कार्य करेंगे। जब प्रोग्राम कम कार्यक्षमता मोड में चल रहा होता है, तो कई कमांड उपलब्ध नहीं होते हैं। इसलिए, आप नए दस्तावेज़ नहीं बना सकते और उन्हें संपादित नहीं कर सकते। आप दस्तावेज़ प्रिंट तो कर सकते हैं, लेकिन उन्हें सहेज नहीं सकते. आपको उत्पाद सूचना में यह चेतावनी दिखाई देगी:

इसे कैसे ठीक करें और सभी चेतावनियाँ कैसे हटाएँ, इसका वर्णन नीचे किया गया है।

KMSPico एक्टिवेटर क्या है?

KMSpico Microsoft Windows और Microsoft Office उत्पादों के लिए एक ऑफ़लाइन एक्टिवेटर है। KMSpico Windows 10, Windows 11 और Office 2016 को सक्रिय करने का सबसे तेज़, सबसे सुरक्षित और आसान तरीका है। एक बड़ा प्लस यह है कि एक्टिवेटर को इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता नहीं है। KMSpico – kmspico-official.org – Microsoft उत्पादों की पूरी नई श्रृंखला को सक्रिय करता है: Windows 10 और Office 2016, जिसमें सभी एप्लिकेशन शामिल हैं: Visio, Project, आदि।

पृष्ठभूमि में सक्रियण स्वचालित रूप से होता है. उपयोगकर्ता को केवल एक्टिवेटर शुरू करने और लॉन्च के कुछ सेकंड बाद सक्रियण स्थिति की जांच करने की आवश्यकता है। पहले से सक्रिय उत्पाद प्रभावित नहीं होंगे. यदि आपका समय आपको प्रिय है और आप सक्रियण से परेशान नहीं होना चाहते हैं, तो यह विधि वही है जो आपको चाहिए।

केएमएसपीको कैसे काम करता है?

जैसा कि आप जानते हैं माइक्रोसॉफ्ट कई छोटी-बड़ी कंपनियों के साथ काम करता है।इसलिए उन कंपनियों के लोगों को उनके द्वारा उपयोग किए जा रहे विंडोज़ या अन्य उत्पादों को सत्यापित करने की समस्या होती है।

इस समस्या को हल करने के लिए Microsoft कुंजी प्रबंधन सर्वर (KMS) प्रदान करता है। इस तरह उन्हें विंडोज़ को सक्रिय करने के लिए विंडोज़ उत्पाद कुंजी दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, वे KMS सर्वर से गुजरते हैं और यह सर्वर उनके Microsoft उत्पादों को सक्रिय करता है।

इस तरह Microsoft ने वॉल्यूम लाइसेंस प्राप्त उत्पादों का सक्रियण हासिल किया। इसलिए, अब प्रत्येक कंपनी प्रत्येक सिस्टम के लिए विंडोज़ की एक अलग प्रति खरीदने के बजाय KMS सर्वर का उपयोग करती है।

यह भी इसी सिद्धांत पर काम करता है. यह आपको KMS सर्वर से जोड़ता है और आपके विंडोज़ को दिखाता है कि यह KMS सर्वर का एक हिस्सा है।

समर्थित उत्पाद

प्रोग्राम आत्मविश्वास से आपके लिए ऐसे उत्पादों को सक्रिय कर सकता है, जिन्हें मेरे द्वारा व्यक्तिगत रूप से सत्यापित किया गया है:

– विंडोज़ विस्टा बिजनेस/एंटरप्राइज़; – विंडोज 7 प्रोफेशनल/एंटरप्राइज़; – विंडोज़ 8/8.1/10/11 सभी; – कार्यालय 2010/2013/2016;- विंडोज सर्वर 2008 / 2008R2 / 2012 / 2012R2 / 2016;

केएमएस पिको डाउनलोड करने के लाभ

इसके लाभ KMS पिको क्रैक के लाभों के समान ही हैं। आइए अब देखते हैं कुछ फायदे:

– विंडोज़ ओएस सक्रियण (विस्टा और बाद के संस्करण); – अंतर्निहित कुंजी जनरेटर जिसे सर्वर से कनेक्ट करने की आवश्यकता नहीं है; – 32 और 64-बिट ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए समर्थन; – न्यूनतम उपयोगकर्ता हस्तक्षेप के साथ सक्रियण प्रक्रिया का लगभग पूर्ण स्वचालन; – ऑफलाइन काम करें; – MicrosoftOfficee उत्पादों (वर्ड, पावर प्वाइंट, एक्सेल, आदि) का सक्रियण;

KMSPico नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें

नीचे KMSPico एक्टिवेटर डाउनलोड करें। इसका उपयोग "विंडोज एक्टिवेटर टूल्स" और "केएमएसपिको ऑफिस" के रूप में किया जा सकता है, मेरा मतलब है कि विन और ऑफिस को सक्रिय करने के लिए एक संग्रह पर्याप्त है

KMSPico पोर्टेबल का उपयोग कैसे करें?

और अब इस लेख का सबसे दिलचस्प हिस्सा है, जहां मैं आपको दिखाऊंगा कि आपके द्वारा डाउनलोड किए गए संग्रह के साथ क्या करना है।मुझे आशा है कि आप निर्देश को ठीक से समझेंगे!

KMSPico का उपयोग करके Office और Windows को सक्रिय करने के चरण

उपयोगकर्ताओं को यह याद रखना चाहिए कि इस एक्टिवेटर को सही ढंग से काम करने के लिए उन चीजों की आवश्यकता होती है, जैसा कि नीचे सूचीबद्ध है।

– ✍ पीसी पर नेट फ्रेमवर्क 4 पैकेज इंस्टॉल होना चाहिए। – ✍ आपके पास प्रशासकीय विशेषाधिकार होने चाहिए।

चरण 1: डाउनलोड करने के बाद आपको विंडोज डिफेंडर और एंटीवायरस को डिसेबल करना होगा। यह सुरक्षित है, लेकिन चूंकि ये एक्टिवेटर अवैध हैं, इसलिए इन्हें एंटीवायरस द्वारा खतरनाक माना जाता है।

– ✍ विंडोज 7 में विंडोज डिफेंडर को कैसे बंद करें – निर्देश। – ✍ विंडोज 8.1 में विंडोज डिफेंडर को कैसे बंद करें – निर्देश। – ✍ विंडोज 10 में विंडोज डिफेंडर को कैसे बंद करें – निर्देश। – ✍ विंडोज 11 में विंडोज डिफेंडर को कैसे बंद करें – निर्देश।

चरण 2: इसके बाद आपको ज़िप फ़ाइल से किसी भी फ़ोल्डर में सब कुछ अनज़िप करना है।शायद आपको अनज़िप करने के लिए Win-RAR की आवश्यकता होगी (Win-RAR डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें)। साथ ही आर्काइव आपसे एक पासवर्ड भी मांगेगा, पासवर्ड है- विंडोज़ । व्यवस्थापक के रूप में फ़ाइल " KMSELDI.exe " चलाएँ।

चरण 3: बड़े लाल बटन पर क्लिक करें और KMSPico स्वचालित रूप से एक ही समय में Office और Windows को सक्रिय कर देगा।

आप जो आवाजें सुनेंगे, उनसे डरें नहीं, अंत में आपको "प्रोग्राम कम्प्लीट" सुनाई देगा और एक्टिवेटर अपने आप बंद हो जाएगा। तो अब Office और Windows सक्रिय हो गए हैं।

KMSPico का उपयोग करके विंडोज 10 को सक्रिय करने का आसान वीडियो निर्देश

केएमएस सक्रियण का वीडियो आप देख सकते हैं और वही कर सकते हैं, यह अच्छा है, यदि आप पाठ्य निर्देश के बारे में अधिक कुछ नहीं सीखना चाहते हैं।

प्रश्न और उत्तर

मैंने आपके लिए एक्टिवेटर के उपयोग पर संभावित प्रश्नों के उत्तर तैयार किए हैं। इस लेख को लिखते समय मैंने यथासंभव अधिक से अधिक जानकारी विस्तार से देने की बहुत कोशिश की।

क्या KMS एक्टिवेटर सुरक्षित है?

ऐप स्वयं सुरक्षित और मैलवेयर से मुक्त है, हालाँकि यह उस स्रोत पर निर्भर करता है जहाँ से आप इसे डाउनलोड करते हैं। जैसे, इंटरनेट पर ऐसी कई साइटें हैं जो वायरस से भरी हुई हैं।

क्या सक्रियण के बाद KMS पिको को हटाया जा सकता है?

यह KMS पिको का पोर्टेबल संस्करण है, इसे इंस्टॉलेशन की आवश्यकता नहीं है, इसलिए आपको इसे अनइंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है। आप सक्रियण के बाद पोर्टेबल संस्करण की फ़ाइलें स्वयं हटा सकते हैं।

क्या मुझे एक्टिवेटर चलाने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है?

नहीं, यह ऑफ़लाइन काम कर सकता है. इस तरह आपको इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता नहीं है। इंटरनेट के बिना सफल सक्रियण!

क्या KMSPico एक्टिवेटर मुफ़्त है?

KMSpico मुफ़्त सॉफ़्टवेयर है। हमें अपने उपयोगकर्ताओं से पैसे की आवश्यकता नहीं है. यह प्रोग्राम इंटरनेट पर हैकर्स द्वारा बनाया गया था और उन्होंने इसे मुफ्त में वितरित किया।

KMSPico क्या करता है?

यह आपको KMS सर्वर से जोड़ता है और आपके विंडोज़ को दिखाता है कि यह KMS सर्वर का एक हिस्सा है और किसी भी उत्पाद कुंजी के साथ सक्रिय होता है।

क्या यह स्थायी है या मेरा विंडोज़ कुछ समय बाद स्वचालित रूप से निष्क्रिय हो जाएगा?

ऐसा हो सकता है कि आधे साल के बाद आपको इस साइट पर फिर से प्रवेश करना होगा, एक्टिवेटर डाउनलोड करना होगा और विंडोज या ऑफिस को फिर से सक्रिय करना होगा।

क्या यहां KMSPico 11 डाउनलोड किया जा सकता है?

KMSPico का नवीनतम कार्यशील संस्करण 10.2.0 है, KMSPico 11 नकली है, कई साइटें उपयोगकर्ताओं को इस बारे में गुमराह करती हैं कि उनके पास यह संस्करण है, लेकिन परिणाम में वे संस्करण 10.2.0 या उससे भी पुराना संस्करण देंगे।

अंतिम शब्द

एक्टिवेटर KMSpico 2024 विंडोज़ या ऑफिस को सक्रिय करने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है, और सबसे महत्वपूर्ण रूप से मुफ़्त है। इस प्रोग्राम से आप Office 2016, 2013, 2010, 2007 और Windows 11, 10, 8.1, साथ ही Windows 7 x32-64 बिट को आसानी से सक्रिय कर सकते हैं।

एक्टिवेटर स्वयं काफी पुराना है और उपयोग में काफी आसान है। वह Office 2019 को छोड़कर, Office के सभी संस्करणों को सक्रिय कर सकता है।लेकिन हमारी वेबसाइट पर और उसके लिए एक एक्टिवेटर है। और अब सीधे सक्रियण प्रक्रिया पर चलते हैं।

एक्टिवेटर का उपयोग करके Office और Windows को सक्रिय करना बहुत आसान है। यह एक क्लिक से हो जाता है. एक्टिवेटर डाउनलोड करें और लॉन्च करें। कुछ सेकंड रुकें. प्रोग्राम इंटरफ़ेस स्वयं रूसी में है। लाल बटन वाली एक विंडो दिखाई देनी चाहिए। बस बटन पर क्लिक करें और सक्रियण हो जाएगा। यही पूरी प्रक्रिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *